सपा, बसपा राज में दंगा, अब अपराधी जेल में भी मांग रहे जान की भीख

0
92

आगरा। योगी सरकार प्रदेश में जीरो टॉलरेंस नीति के तहत अपराध और अपराधियों की कमर तोड़ रही है। यही कारण है कि आज आगरा और फतेहपुर सीकरी क्षेत्र में सुख, समृद्धि और विकास का नया अध्याय लिखा जा रहा है। जिस आगरा और सीकरी के क्षेत्र में पहले सूर्यास्त होने के बाद थानों में भी ताले लग जाते थे। अब यहां के ज्यादातर अपराधी जेल में हैं। बहुत से गले में पट्टी डालकर जान बख्शने की भीख मांग रहे हैं। अब आगरा सहित उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में कानून का राज कायम है।

योगी सरकार सत्ता में आने के बाद से ही कानून व्यवस्था को सर्वोपरि रखती आई है। खुद सीएम योगी आदित्यनाथ को बुल्डोजर बाबा के नाम से भी जाना जाता है। माफिया, गुंडों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति के चलते प्रदेश में अपराधियों की रूह कांपती है। अपराधियों के घर पर बुलडोजर चलाने की बात हो या फिर उपद्रवियों से हर्जाना वसूलने की बात हो, योगी सरकार कानून का उल्लंघन करने वालों के साथ किसी भी तरह की कोई रियायत नहीं बरतती है। योगी सरकार सत्ता में आने के बाद से ही कानून व्यवस्था को सर्वोपरि रखती आई है। माफिया, गुंडों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति के चलते प्रदेश में अपराधियों की रूह कांपती है।

वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर 01 जुलाई 2023 से प्रदेश के अपराधियों को कोर्ट में प्रभावी पैरवी और शत- प्रतिशत गवाहों की गवाही कराकर अपराधियों को सख्त से सख्त सजा दिलाने के लिए ऑपरेशन कन्विक्शन अभियान चलाया गया था। योगी सरकार ने कोर्ट में प्रभावी पैरवी के जरिये जनवरी 2024 तक सनसनीखेज हत्या, डकैती, लूट, चोरी, वाहन चोरी व अन्य सनसनीखेज अपराध के मामलों में अपराधियों को सजा दिलाई गई। ऑपरेशन कन्विक्शन के तहत आगरा कमिश्नरेट ने जुलाई 2023 से जनवरी 2024 तक 349 अपराधियों को सजा दिलायी और प्रदेश में टॉप 10 में शामिल रहा।

पिछले 7 साल के भीतर जिस तरह से प्रदेश की कानून व्यवस्था को पूरी तरह से बदलने का काम योगी आदित्यनाथ सरकार ने किया है, उससे ना सिर्फ प्रदेश में कानून का राज स्थापित हुआ है, बल्कि निवेश बढ़ रहा है। प्रदेश में विकास तेज गति से हो रहा है, युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा हो रहे हैं। उत्तर प्रदेश अब मोदी जी की गारंटी और योगी जी के प्रशासनिक मॉडल पर विश्वास करता है। डबल इंजन की सरकार में जहां 12 करोड़ किसानों को किसान सम्मान निधि, चार करोड़ गरीबों को आवास, 12 करोड़ परिवारों को देश में 5 लाख का बीमा कवर मिलता है। वहीं 12 करोड़ लोगों के लिए शौचालय, 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन मिलता है, यही मोदी जी की गारंटी है। जो नारी सुरक्षा का भी ध्यान रखती है और देश की संप्रभुता का भी ध्यान रखती है। यही कारण है कि आज उत्तर प्रदेश जैसे राज्य में दंगा नही बल्कि उत्सव का माहौल है।