LCWW के ‘धड़कन’ में झूम उठे दर्शक

0
1115

लखनऊ। उ.प्र. उर्दू अकादमी के खचाखच भरे ऑडिटोरियम में लखनऊ कनेक्शन – वर्ल्डवाइड (एलसीडब्लूडब्लू) ग्रुप की सांस्कृतिक संध्या ‘धड़कन’ ने जमकर समां बांधा। इस अवसर पर मुख्य अतिथि मेयर श्रीमती सुषमा खर्कवाल ने सभी प्रतिभागियों टेलेंट की सराहना की और कहा कि इस तरह के समाजिक ग्रुप समाज में अपनापन व समरसता लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

दो माह से ऊपर चले शानदार गायिकाओं और गायकों की प्रतिस्पर्धा के ग्रैंड फिनाले में सबसे आगे आये छह गायक व गायिकाओं ने लाइव प्रदर्शन कर दर्शकों की तालियां बटोरीं। इनमें प्रथम स्थान पर रहे डा. अंकित गुप्ता, द्वितीय रहे अथर्व जोशी व तृतीय स्थान पर आयीं निधि सिंह। लखनऊ कनेक्शन- वर्ल्डवाइड नामक त्रैमासिक पत्रिका के प्रवेशांक का विमोचन मेयर श्रीमती सुषमा खर्कवाल के कर कमलों के द्वारा हुआ। इस मौके पर पद्मश्री विद्या विंदु सिंह, डाॅ. अनिल रस्तोगी, सूर्य मोहन कुलश्रेष्ठ, डाॅ. रवि भट्ट, सुधीर मिश्र, सुनील मिश्र, डा. शोभा बाजपेई, सम्पादक श्रीमती अलका प्रमोद व नगर के अनेक नामचीन हस्तियां भी शामिल रहीं।

फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में लखनवी पोशाकों में आये पुरुषों व महिलाओं ने अपने अपने अदाज में रैम्प वाॅक किया और इस प्रतियोगिता में प्रथम रहीं पुनीता अवस्थी. द्वितीय स्थान पर रहीं श्रीमती सविता चौधरी व अनुषी द्विवेदी विजेताओं को पुरस्कारों से नवाजा गया। विशेष आयोजन में ग्रुप के 50 हजारवें महिला सदस्य सुश्री शाहना मसूद का भव्य स्वागत व सम्मान मुख्य अतिथि द्वारा किया गया। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण रहा पचास से सत्तर के दशक के सदाबहार बाॅलीवुड गीतों का एक घंटे का नाॅन स्टाप परफार्मेंस। गीतों की बेहतरीन आयदायगी ने दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया। पुरस्कार वितरण के बाद सभी मेहमानों ने रात्रि भोज का लुत्फ उठाया। इस अवसर पर आर्ट्स और क्राफ्ट्स की एक लघु प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया।

इस संध्या के सफल बनाने में रूपरेखा और निर्देशन कनाडा से ग्रुप के एडमिन अनिल शुक्ला का रहा। कार्यक्रम प्रमुख डा. शोभा बाजपेई के अलावा कार्यक्रमों के संचालकगण राजीव सक्सेना, विनीता मिश्रा, रश्मि मिश्रा, रश्मि त्रिपाठी, कपिल तिलहरी, मधु श्रीवास्तव, अर्चना शुक्ला त्रिपाठी, डाॅ. आलोक दीक्षित, सुमोना एस. पाण्डेय, नीलम सिंह, प्रदीप शर्मा आदि का विशेष योगदान रहा।