यूपी के अन्नदाताओं को बनाएंगे चीनी मिल का मालिक

0
152

बिजनौर। पहले गन्ना किसानों को 10-10 साल नहीं होता था भुगतान……. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले 10-10 साल गन्ना किसानों को भुगतान नहीं होता था। ऐसे में वे साहूकारों से सूद पर पैसा लेने के लिए मजबूर थे, लेकिन आज प्रदेश में 120 चीनी मिलों में से 105 चीनी मिलें एक सप्ताह के अंदर गन्ना मूल्य का भुगतान कर रही हैं। शेष 15 चीनी मिलों को जल्द से जल्द भुगतान करने के निर्देश दिये जा रहे हैं। अगर वह समय पर गन्ने का भुगतान नहीं करेंगी तो उसे नीलाम करके अन्नदाता किसानों को चीनी मिल का मालिक बनाएंगे।

उन्हाेंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार ने देश हित में जो कार्य किए हैं, उसकी वजह से आज देश और दुनिया में डंका बज रहा है। पहली बार अन्नदाता किसान किसी सरकार के एजेंडे का हिस्सा बना है। इसकी पुष्टि प्रधानमंत्री किसान बीमा योजना, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना, ऋण माफी योजना और प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि आदि योजनाएं बखूबी करती हैं। इसके साथ ही किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह को सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अन्नदाता किसानों का सम्मान किया है।

सीएम योगी ने कहा कि जब सरकार किसी जाति, मत, मजहब के लिए नहीं बल्कि गांव, गरीब, नौजवान और महिलाओं को केंद्र में रख करके कार्य करती तब जातिवाद पीछे छूट जाता है। तब एक ही मंत्र गूंजता है और वह है सबका साथ सबके विकास का मंत्र, जो आज पूरी दुनिया में गूंज रहा है। वर्ष 2014 के पहले भारत पर हंसने वाले आज इसकी ओर मोहित होकर तारीफ कर रहे हैं। दुनिया ने इस सदी की सबसे बड़ी महामारी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रबंधन और नेतृत्व का लोहा माना है, जो दर्शाता है कि देश की बागडोर मजबूत सरकार के हाथों में है।

जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में देश और 7 वर्षों में प्रदेश में जो परिवर्तन हुआ है वह आपके एक कीमती वोट का नतीजा है। ऐसे में दोबारा आपको अपने वोट की कीमत को समझना है और बीजेपी-राष्ट्रीय लोकदल के संयुक्त प्रत्याशी चंदन चौहान के माथे पर जीत का चंदन लगाना है। उन्हाेंने कहा कि पहले चरण में 19 अप्रैल को आपके वोट से निकली हवा पूरे प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गले में 80 मनकों का हार डालने का काम करेगी। यह तभी संभव है जब धूप की परवाह किये बिना आप एक-एक वोट डालने बूथ पर जाएंगे। उन्हाेंने कहा कि जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे, 19 अप्रैल को इस विश्वास और संकल्प के साथ आगे बढ़ना है। आपका यह संकल्प और विश्वास ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अस्सी मनकों का हार पहनाएगा।