योगी ने यूपी को समझाई वोट की ताकत

0
65

गाजियाबाद/लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक वोट कितना कीमती हो सकता है, यह आपने कल और परसों महसूस किया होगा। बचपन से हम सुनते रहे होंगे कि ‘होली खेले रघुवीरा अवध में….’ लेकिन क्या 500 वर्षों से रामलला ने अवध में होली खेली थी, लेकिन आपके एक वोट ने साबित कर दिया कि रामलला अवध में होली खेलेंगे। आपका एक वोट देश की तकदीर को बदल सकता है। धारा-370 हटा दिया गया। क्या कोई और पार्टी यह कर पाती। उग्रवाद व आतंकवाद के ताबूत पर आखिरी कील ठोक दी गई। अब हमारे सुरक्षा जवानों पर पत्थरबाजी नहीं होती, बल्कि लोकतंत्र की बहारें जम्मू-कश्मीर के अंदर खिलते हुई दिखाई दे रही हैं। आपके एक वोट ने पूर्वोत्तर भारत को उग्रवाद से मुक्त कर दिया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद में प्रबुद्धजनों से संवाद किया। सीएम ने यहां विधायक व भारतीय जनता पार्टी से लोकसभा उम्मीदवार अतुल गर्ग के पक्ष में वोट देने की अपील करते हुए एक-एक वोट की कीमत समझाई। सीएम ने कहा कि देश से आवाज आ रही है ‘अबकी पार-400 पार’, ‘फिर एक बार मोदी सरकार’।

सीएम योगी ने कहा कि जीवन की सुगमता के लिए एक-एक वोट की कीमत है। सुरक्षा, बेहतर वातावरण, अच्छी कनेक्टिविटी, स्वास्थ्य, शिक्षा व व्यापार के लिए अनुकूल माहौल हो, 2014 के पहले देश व 2017 के अंदर प्रदेश में ऐसा माहौल नहीं था। 1998 में मैं सांसद था, गाजियाबाद आने में हम हिचकते थे। गाजियाबाद अपराध व दूसरा गंदगी के लिए जाना जाता था। आज गाजियाबाद स्मार्ट सिटी में नंबर वन है। गाजियाबाद पुलिस रिफॉर्म का सबसे अच्छा उदाहरण बनता जा रहा है। वर्षों से जिन लोगों को मकान नहीं मिल पा रहे थे, गाजियाबाद में आज उन बायर्स को बिल्डर समय पर मकान दे रहे हैं। यह केवल बिल्डर की गलती नहीं थी, बल्कि सरकार की अकर्मण्यता भी थी। पहले की सरकारें निर्णय नहीं ले पा रही थीं, अब सरकार ने दोनों के बीच संवाद कराया तो बिल्डर-बायर्स की समस्या का समाधान हो रहा है। लाखों लोगों को आवास मिल रहा है। वे अब स्वयं के मकान में रह रहे हैं।

मेरी डिक्शनरी में ना शब्द नहीं : सीएम ने कहा कि पहले दंगे होते थे। दंगे के कारण कर्फ्यू लगता था। आज शानदार कांवड़ यात्रा निकल रही है। पहले कांवड़ यात्रा इसलिए नहीं निकलती थी कि कुछ लोगों को कष्ट होगा। मैंने कहा कि हम किसी को कष्ट पहुंचाने नहीं आए हैं, बल्कि समाज को संतुष्ट करने आए हैं, इसलिए आस्था का सम्मान होना चाहिए। सनातन धर्मावलंबी किसी को छेड़ता नहीं। शांतिपूर्ण, सौहार्दपूर्ण तरीके से जीवन यापन करना चाहता है। कांवड़ यात्रा कठिन निर्णय था। पहले से सारी चीजें तय थीं। हमने पूछा कि क्या हुआ, मुझे बताया गया कि बैठक हो गई। फिर पूछा बैठक में क्या तय हुआ तो बताए कि कांवड़ यात्रा नहीं निकलेगी। मैंने कहा कि यहां ताली बजाने और भजन गाने नहीं आए हैं। भजन गाना होगा तो मठ में जाएंगे। हम शासन करने आए हैं और शासन दमदारी से चलेगा। जिसे काम करना होगा, हमारे साथ करेगा, जिसे नहीं करना होगा, लिखकर दे, उसे जीवन भर के लिए छुट्टी दे दूंगा। मेरी डिक्शनरी में ना शब्द नहीं है।

सीएम योगी ने कहा कि तय किया गया कि यूपी में कांवड़ यात्रा निकलेगी ही। लोगों ने कहा कि करोड़ों लोग आएंगे, मैंने कहा यह और अच्छा अवसर है खुद को साबित करने का। अब कांवड़ यात्रा भी शानदार तरीके से चलती है। कुंभ में 24 करोड़ श्रद्धालु आए, तिनका नहीं हिला। अयोध्या में डेढ़ करोड़ श्रद्धालु शांति पूर्ण ढंग से दर्शन कर चुके हैं। हर कोई नई अयोध्या में अभिभूत हो रहा है। एक वोट ने बहुत कुछ बदल दिया। आप लोग समाज का नेतृत्व करते हैं। आपकी जिम्मेदारी है कि लोकतंत्र के प्रति जागरूक हों औरों को भी करें। देश में जो परिवर्तन आया है, वह सिर्फ एक करिश्माई व्यक्तित्व के कारण है और उनका नाम है नरेंद्र मोदी। मोदी जी के कारण भारत के पासपोर्ट की ताकत बढ़ी है। रैपिड रेल, 12 लेन का एक्सप्रेस हाइवे, एयर कनेक्टिविटी है। हिंडन में एयरपोर्ट है, जबकि जेवर में बन रहा है। वहां मेट्रो की कनेक्टिविटी दे रहे हैं। गाजियाबाद के हर हाथ में लड्डू है।

यूपी में अब अपराधी सुरक्षित नहीं : सीएम ने कहा कि पहले कोई गाजियाबाद आना नहीं चाहता था, आज कोई छोड़ना नहीं चाहता है। रोड की कनेक्टिविटी भी बेहतर हुई है। गाजियाबाद व मेरठ के बीच से गंगा एक्सप्रेसवे ले जा रहे हैं। जो 7-8 घंटे में प्रयागराज पहुंचा देगा। पहले न बेटी सुरक्षित थी, न व्यापारी, लेकिन अब यूपी में अपराधी सुरक्षित नहीं है। पहले बेटियां ससुराल जाने के पहले ही मां-बाप को छोड़ने को मजबूर हो जाती थीं। वे स्कूल नहीं जा पाती थीं, यदि जाती थीं तो दूर रिश्तेदारी-हॉस्टल में मां-बाप डाल देते थे। आज कोई बेटी की तरफ टेढ़ी नजर से नहीं देख सकता।

अब सबसे बड़ा बजट पेश करता है यूपी : सीएम ने कहा कि 40 लाख करोड़ रुपये का निवेश प्रस्ताव आया है। दक्षिण भारतीय राज्य के एक वित्त सचिव मेरे पास आए, बोले कि आपका बजट सही है या गलत। हमने कहा कि आपको क्या लगता है। उन्होंने कहा कि लगता था कि यूपी कुछ नहीं कर सकता है पर वे आश्चर्यचकित होकर बोले कि आज यूपी साढ़े सात लाख करोड़ रुपये का बजट प्रस्तुत कर रहा है। मैंने पूछा कि आपके यहां का कितना है तो वे बोले कि साढ़े तीन लाख… यानी यूपी अब देश की अग्रणी अर्थव्यवस्था है। यूपी का बजट देश में सबसे बड़ा है और सबसे अधिक निवेश प्रस्ताव (साढ़े दस लाख करोड़) का शिलान्यास 19 फरवरी को पीएम मोदी जी ने किया। यह भी आपके एक सही वोट के कारण हो पाया है। गलत वोट देते तो कर्फ्यू, दंगा होता।

अयोध्या जाइए, एक-एक वोट की ताकत पता चल जाएगी : सीएम ने कहा कि मैं अयोध्या में पहले, 22 जनवरी और उसके बाद भी जाता हूं। कोई श्रद्धालु पिलर को पकड़कर भावुक होता है तो कोई जमीं पर रोता है। पीढ़ियों की तमन्ना एक साथ पूरी हो रही है। यह अवसर मोदी को दिए गए आपके वोट की ताकत है। उस वोट की कीमत का आपको अहसास करना है। विपक्ष के पास भी अब बोलने को कुछ नहीं है। पहला चुनाव है, जिसके परिणाम के प्रति हर कोई आशान्वित है।

सीएम ने बताया मोदी का मतलब : सीएम ने कहा कि मोदी मतलब 12 करोड़ किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ देना, मोदी मतलब 10 करोड़ गरीबों के घरों में उज्ज्वला योजना का सिलेंडर पहुंचाने वाला, मोदी मतलब ढाई करोड़ घरों को बिजली के फ्री कनेक्शन उपलब्ध कराना। मोदी मतलब 60 करोड़ गरीबों को फ्री में पांच करोड़ का स्वास्थ्य बीमा का कवर, मोदी मतलब 50 लाख स्ट्रीट वेंडर्स को पीएम स्वनिधि योजना से जोड़ने वाला, मोदी का मतलब देश के अंदर समाज के प्रत्येक तबके को मुख्य धारा से जोड़कर आत्मनिर्भर भारत के माध्यम से विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने के संकल्पवान व्यक्ति का नाम।