क्राइम शो जुर्म का चेहरा को होस्ट करेंगे किंशुक वैद्य

0
753

दक्यू चैनल ने पहला क्राइम फिक्शन शोे ‘जुर्म का चेहरा लॉन्च करने की घोषणा की है। शो का प्रीमियर शनिवार, चार सितंबर को रात नौ बजेे होगा। इसके बाद हर शनिवार और रविवार रात नौ बजेे दक्यू चैनल पर यह शो प्रसारित होगा। शो के होस्ट जाने माने एक्टर किंशुक वैद्य होंगे। यह शो आधुनिक समाज में घटित हो रही घटनाओं के ईर्द-गिर्द बुना गया है।

बदलते समय के साथ अपराध का चेहरा भी पहले के मुकाबले आज काफी बदल चुका है। अब अपराध की दुनिया केवल हत्या या लूट तक ही सीमित नहीं रही है। बदलते समय केे साथ आज सायबर क्राइम, ऑनलाइन फ्रॉड जैसे कई अपराध हैं, जो हरदम चौंकाते रहते हैं। शो का मकसद अपराध से बचने के लिए जागरूकता के स्तर को बढ़ाना है। इसी के मद्देनजर यह शोे दर्शकों के लिए लेकर आया है आधुनिक दौर के अपराधों से प्रेरित नए जमाने की नई क्राइम स्टोरीज।

एक्टर किंशुक वैद्य ने साल 2000 में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट खूब सुर्खियां बटोरी थीं। उन्होंने अपने शोे के लॉन्च होेने पर कहा मै क्राइम थ्रिलर्स और इन्वेस्टिगेटिव शो देखकर बड़ा हुआ हूं। ऐसे में शोे को होस्ट करना मेरेे लिए एक सपने के पूरे होने जैसा और रोमांचित कर देने वाला अनुभव है। हालांकि, बदलते दौर के साथ अपराध का चेहरा भी बदल गया है। यही वजह है कि इस शोे का तानाबाना आधुनिक दौर में होनेे वाले अपराधों के आसपास ही बुना गया है। ईमानदारी से कहूं तो शूटिंग के दौरान व्यक्तिगत तौर पर और किसी तकनीक, उत्पाद या सेवा के उपभोक्ता के रूप् में मुझेे भी कई मामलों में सतर्कता बरतने की प्रेरणा मिली। मुझे उम्मीद है कि न सिर्फ दर्शक यह शो देखेंगे बल्कि उन्हें फायदा भी मिलेगा।
पहले क्राइम थ्रिलर के लॉन्च के मौके पर कृष्णा मेनन, चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर, दक्यू ने कहा, ‘जुर्म का चेहरा’ के साथ हम क्राइम जोनर में भी प्रवेश करने जा रहे हैं। शो की कास्ट का चुनाव वर्चुअल ऑडिशन के जरिए किया गया है। हमने सोशल मीडिया क्रिएटर्स को बतौर एक्टर्स प्रस्तुत करने का फैसला किया है। ऐसा करने का मकसद केवल क्रिएटर्स के द्वारा तैयार किए जाने वाले कंटेंट का इस्तेमाल करना ही नहीं बल्कि अपने दर्शकों कोे खासतौर पर क्यूरेटेड कंटेंट मुहैया करवाना भी है। यह हमारे ब्रांड की सोच को भी दर्शाता है, जिसमें जरा हट के प्रयास करने की बात पर जोर दिया गया है। जुर्म का चेहरा का प्रीमियर शनिवार को रात नौ बजे होगा और इस शो का प्रसारण शनिवार व रविवार दक्यू चैनल पर किया जायेगा।